10 साल पुराना 1000 किलो घी पहुंचा अयोध्या!

इस वक्त अयोध्या में बड़ी जमकर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी चल रही है। सभी राम भक्त कुछ ना कुछ अयोध्या राम मंदिर में भेंट पहुंचा रहे हैं। 22 तारीख सोमवार के दिन पूरे भारत में दिवाली मनाई जाएगी किंतु उससे पहले बहुत ही अद्भुत एवं विचित्र खबरें सामने आ रही हैं। अभी फिलहाल इस वक्त अयोध्या से खबर आ रही है कि राजस्थान से पहुंचा अयोध्या 10 साल पुराना कामधेनु गाय का देसी घी जिसको पूजन में इस्तेमाल किया जाएगा। दोस्तों आपका मन में एक सवाल पैदा जरूर हुआ होगा कि आखिर 10 साल पुराना घी क्या खराब नहीं होता है और इसको राजस्थान से ही क्यों लाया गया तो चलिए हम आपके सवालों का जवाब देते हैं निम्नलिखित माध्यम से।

Advertisement

 

10 साल पुराना 1000 किलो घी पहुंचा अयोध्या!

यहां घी करीबन 10 साल पुराना है। इस घी की मात्रा 1000 किलो है। 6 क्विंटल 30 किग्रा घी राजस्थान से अयोध्या मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी की नगरी में आया है। घी को 109 कलश में रथों द्वारा बैलों के सहयोग से लाया गया है। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि यहां घी करीबन 10 साल तक खराब नहीं होगा क्योंकि इसके पीछे पांच प्रकार की औषधियां का बड़ा योगदान रहा है। मतलब औषधीय की वजह से यहां की 10 साल तक खराब नहीं होगा।
बता दे की जोधपुर राजस्थान से एक छोटे कलश में कामधेनु गाय का देसी घी आया है आपको बता दे कि यहां कामधेनु गाय इसकी उम्र करीबन 17 महीने थी तब से यहां गाय बिना बच्चा दिए 6 साल से दूध दे रही है। जिसके दूध से ही घी बनाया गया और घी को पूजन के लिए अयोध्या में लाया गया। इसी घी के उपयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आरती पूजन करेंगे।
उत्तर प्रदेश महोबा से भी 25 किलो घी आया है। उत्तर प्रदेश से घी को 6 कलश में लाया गया है। यह सभी घी अभी एक कार्यशाला में रखा हुआ है।
महाराष्ट्र नासिक से करिबन 251 किलोग्राम देसी घी आया है।
मध्य प्रदेश से भी 51 किलोग्राम देसी घी आया है। यज्ञ पूजन के लिए भेजा गया है।
जयपुर से भी भक्तों ने पांच प्रकार के डिब्बों में देसी घी भेजा है।

Advertisement

Leave a Comment