Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter के पावरफुल फीचर्स, इंजन, माइलेज व प्राइस के बारे में।

आज वर्तमान समय में टू व्हीलर स्कूटर की काफी ज्यादा ही डिमांड चल रही है। जिसके अंतर्गत इलेक्ट्रिक इंजन एवं पेट्रोल इंजन वाली स्कूटर शामिल है। फिलहाल अभी एक बहुत ही शानदार स्कूटर को पेश किया गया है जिसमें बैटरी के साथ-साथ पेट्रोल का भी फुल सपोर्ट देखने को मिलेगा। ऐसा नहीं की दोस्तों केवल भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटरों को ही पसंद किया जा रहा है। अब टाइम और भी बदलता जा रहा है अब से लोगों को हाइब्रिड स्कूटरों भी पसंद आने लगी है और आज हम Yamaha के Hybrid Scooter की बात करने वाले जो पेट्रोल के साथ-साथ बैटरी सपोर्ट भी देगी। Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter इसमें आप दोनों ऑप्शंस का उपयोग कर सकते हैं। अब आपके मन में माइलेज से संबंधित प्रश्न जरूर आया होगा तो इसका माइलेज बहुत ही अच्छा है व लुक और डिजाइन भी काफी अट्रैक्टिव है। पर इसके अंदर कुछ ऐसे इंर्पोटेंट फीचर्स है इसके बारे में हम आगे चर्चा करते हैं।

Advertisement

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter के पावरफुल फीचर्स, इंजन, माइलेज व प्राइस के बारे में।

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter के पावरफुल फीचर्स

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter नाम में ही नहीं यहां फीचर्स में भी काफी पावरफुल है। इसमें कस्टमर कई विभिन्न फीचर्स से परिचित होंगे। आज के मॉर्डन जमाने के लेटेस्ट फीचर्स की सभी सर्विस इसमें अवेलेबल है जैसे की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेडलाइट और टेललाइट के लिए फुल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ सर्विस देखने को मिलती हैं। इतना ही नहीं इस शानदार स्कूटर में ऑटोमेटिक स्टार्ट/स्टॉप टेक, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फंक्शन और स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) जैसे बेहतरीन और हाई लेवल के फीचर्स मिलेंगे।

 

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter के इंजन की विशेषता

दोस्तों इसमें आप फ्यूल इंजेक्टेड 125 cc के बेहतरीन इंजन का लाभ लेंगे साथ ही यहां 6500 RPM पर 8.2 पीएस की मैक्सिमम पावर और 5000 RPM पर 10.3Nm का पीक टॉर्क क्रिएट करने में सक्षम है। अब अगर हम मोटर की बात करें तो इसमें जो मोटर होती है वहां SMG Motor होगी। यहां बैटरी के साथ वर्क करती है।

 

Yamaha Fascino 125 में होगा दमदार माइलेज

माइलेज की बात करें तो इसमें आपको दमदार माइलेज मिलने वाला है। आपको 68.75 kmpl का बेहतरीन माइलेज मिलने वाला है।

 

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter की प्राइस क्या है?

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter की स्टार्टिंग प्राइस 79,600 रुपए है और वहीं अगर हम टॉप मॉडल की बात करें तो इसमें मैक्सिमम 92,530 रूपए हो सकती है।

Advertisement

Leave a Comment