SBI Pre Approved Personal Loan: अब घर बैठे मिलेगा पर्सनल लोन, ऐसे करे तुरंत अप्लाई

SBI Pre Approved Personal Loan: देश की जानी मानी बैंक एसबीआई की और से इन दिनों अपने ग्राहकों को फ्री अप्रूव पर्सनल लोन दिया जा रहा है। इस लोन के तहत SBI के खाताधारक ज्यादा से ज्यादा 8 लाख का लोन के सकते है। तो अगर आप भी किसी प्रकार से लोन लेने की इच्छा रखते है तो इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते है। ऐसा नहीं है कि यह लोन सभी खाताधारकों को मिल सकता है इसके लिए बैंक में कुछ नियम जारी किये है। आइये जानते है इसके बारे में…

 

SBI Pre Approved Personal Loan-

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में आप  SBI Yono Yono मोबाइल एप्लीकेशन एवं  इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से आप आसानी से लोन के लिए आवेदन करने नगद राशि अपने खाते में पा सकते है। हां लेकिन इसके लिए आपका एसबीआई बैंक (SBI Pre Approved Personal Loan) में खाता होना चाहिए साथ ही Cibil Score ठीक होना चाहिए, क्योंकि Cibil Score के ऊपर ही निर्भर करता है की आपको लोन दिया जाना चाहिए या नहीं। जितना ज्यादा आपका Cibil Score अच्छा होगा उतना ही आपको लोन मिलने की संभावना अधिक होगी।

 

लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज-

अगर आप भी स्टेट बैंक के इस लोन में रूचि रखते है तो लोन के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होना चाहिए। लोन लेने के लिए आपको ज्यादा दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होगी, न ही किसी बैंक गवाह के रूप में किसी व्यक्ति को माँगा जाएगा। आप घर बैठे ऑनलाइन की मदद से भी खुल से आवेदन करके 8 लाख का तक का लोन ले सकते है।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर इत्यादि।

 

जाने खास क्यों है SBI Pre Approved Personal Loan-

जैसे की अगर आप किसी अन्य बैंक या प्राइवेट बैंक में लोन के लिए जाते है तो आपको वहां तरह तरह के दस्तावेज मांगे जाएंगे। साथ ही आपके प्रोसेसिंग फ़ीस भी काफी मांगी जाती है। लेकिन भारतीय स्टेट बैंक के इस लोन (SBI Pre Approved Personal Loan) को लेने के लिए आपको बहुत कम प्रोसेसिंग फ़ीस देनी होगी। साथ ही यह आपको घर बैठे ऑनलाइन की मदद से मिल सकता है। केवल 4 क्लिक करके आप आसानी से लोन ले सकते है केवल आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड साथ में रखने होंगे। आपको बैंक शाखा जाने की कोई जरुरत नहीं होगी।

 

ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे-

अगर आप भी यह लोन लेना चाहते है तो सबसे पहले स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। जैसे ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएंगे उसके बाद  इंटरनेट बैंकिंग के लॉगिन विकल्प पर क्लिक करें। अब आप अपना यूजर आईडी पासवर्ड और कैप्चा दर्ज करके लॉगइन हो जाए। लॉगइन होने के बाद e-Service विकल्प पर क्लिक करें, फिर Loans विकल्प पर क्लिक करें।

यहाँ क्लिक करने के बाद Pre Approved Personal Loan विकल्प पर क्लिक करें। यहाँ अपना पैन कार्ड नंबर और जन्मतिथि डालें। अब आपका लोन एलिजिबिलिटी सो जाएगा,आप अपने अनुसार लोन अमाउंट सिलेक्ट करें। आखरी में Send  OTP पर क्लिक करें, आपके नंबर पर  ओटीपी आएगा, वह  ओटीपी डालें और Submit पर क्लिक कर दें। Submit पर क्लिक करते ही आपके अकाउंट (SBI Pre Approved Personal Loan) में पैसा आ जाएगा।

 

Advertisement

Leave a Comment