Paytm Wallet New Update: बिना रोक-टोक के वॉलेट का अभी भी कर सकते हैं यूज।

Paytm Wallet New Update:

RBI के एक्शन के बाद 16 मार्च से पेटीएम वॉलेट में पैसा जमा करना कस्टमर को नामुमकिन सा लगने लगेगा। इस सिचुएशन में अगर आपके पास पेटीएम का फास्टैग है तो उसको आपको परिवर्तित करना होगा आप अगर ऐसा नहीं करते हैं तो दो गुने टोल टैक्स को चुकाने के लिए तैयार हो जाईए। FASTag से पेमेंट नहीं कर पाने पर दो गुने टोल टैक्स को चुकाना होगा पर वही अगर पेटीएम वॉलेट में पहले से पैसे है तो आप डायरेक्ट ही फास्ट टैग की हेल्प से टोल पेमेंट कर सकते हैं। भारत देश की बात करें तो भारत देश में पेटीएम के पास सबसे ज्यादा फास्टैग यूजर्स अवेलेबल है।

 

Paytm Wallet के पैसे का कर सकते हैं यूज

आपके पेटीएम वॉलेट में अगर 15 मार्च के बाद भी पैसे अवेलेबल है तो आप इसका बिना किसी दिक्कत के यूज कर सकते हैं। कोई भी यूजर 15 मार्च के बाद आराम से पेमेंट कर सकेगा चाहे वहां पेटीएम वॉलेट है की हेल्प से पैसे अपने बैंक अकाउंट में ही क्यों ना ट्रांसफर करें यहां भी पॉसिबल है।

 

Paytm UPI & Sounds Box जैसी सर्विस पर कोई रोक-टोक नहीं

आरबीआई के एक्शन के बाद पे कस्टमर कंफ्यूज है कि अब यूपीआई और साउंड बॉक्स जैसे सर्विस कहीं दिक्कत खड़ी ना कर दे। आपको बता दे की दोस्तों कोई सा भी नियम लागू नहीं किया गया है अभी भी अगर पेटीएम वॉलेट जैसी सुविधा बंद है तो आप बिना किसी झंझट के यूपीआई सेवा का आनंद ले सकते हैं मतलब कि यहां बिल्कुल पहले की जैसा ही काम करेगा। साउंड बॉक्स की भी सुविधा बिल्कुल जस की तस रहेगी। इन सर्विस में किसी भी तरह का कोई चेंज नहीं किया गया है। टिकट बुकिंग रिचार्ज और बिल पेमेंट जैसे अन्य सर्विस में भी कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

Leave a Comment