लाडली बहनों को होली पर तीन बड़े उपहार मिलेंगे – यहां होली लाडली बहनों के लिये होगी खास। जल्द जानें

Ladli behana Yojana Big Update: लाडली बहनों एक बार फिर से आपके लिए बहुत ही बड़ी खबर सामने आई है। यहां होली आपके लिए बहुत ही यादगार साबित हो सकती है क्योंकि इस होली पर आपको तीन बड़े उपहार मिलेंगे। जो बहुत ही खास होने वाले हैं। इस होली पर आपको एक नहीं बल्कि तीन तरह के उपहार माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी की तरफ से सभी लाडली बहनों को दिए जाएंगे। चलिए जिनके बारे में ओर अधिक जानकारियां जानते हैं।

 

इस होली पर लाडली बहनों को मिलेंगे तीन अहम उपहार

लाडली बहनों या होली आपके लिए बहुत ही खास होने वाली है क्योंकि इसमें आपको तीन तरह के उपहार मिलने वाले हैं जो आपके जीवन में और भी खुशियों के रंग भर देंगे। पहली गुड न्यूज़ और पहला उपहार यहां है कि लाडली बहनों को अभी वर्तमान में जो राशि प्रदान की जाती है वहां ₹1250 होती है। पर इसमें सरकार ने अभी बड़ा बदलाव किया है 1250 की जगह अब आपको बढ़कर शायद ₹1500 की राशि दी जाएगी।

 

दूसरा उपहार

लाडली बहना योजना के तहत सरकार ने लाडली बहना आवास योजना को भी शुरू कर दिया है जिसके अनुसार चयनित महिलाओं को ₹200000 की पहली किस्त भी मिलने वाली है। यहां योजना इसलिए शुरू की गई है ताकि जो लोग पीएम आवास योजना से वंचित है वे इस योजना से पक्के मकान में रह सके।

 

तीसरा उपहार

तीसरा उपहार में लाडली बहनों को गैस सिलेंडर में सब्सिडी का लाभ मिलने वाला है। आपको बता दे की इस सब्सिडी के तहत प्रत्येक महिला को घरेलू गैस सिलेंडर भत्ते के तौर पर ₹500 मिलेंगे।

Leave a Comment