Jio Brain क्या है? इसके क्या फायदे है? in Hindi

Jio Brain: जी हां दोस्तों जियो कंपनी ने अभी अपनी एक AI सर्विस को लांच किया है। कुछ समय पूर्व यह जानकारी सामने आ रही थी कि कंपनी बहुत समय से इस AI प्लेटफार्म पर बड़ी जोर से वर्क कर रही थी। यह सर्विस AI एवं मशीन लर्निंग दोनों पर ही आधारित है। इसमें यूजर्स कई सारे फीचर्स से परिचित होंगे। वैसे अभी जिओ ब्रेन को इंटरप्राइजेज के लिए ही लॉन्च किया गया है। दोस्तों हैरानी की बात यह है कि यह प्लेटफॉर्म 5G इंटीग्रेटेड सर्विस को सामने लेकर आएगा-

Advertisement

 

Jio Brain क्या है?

Jio Brain इत्र से एंटरप्राइज और मोबाइल रेडी बड़ी लार्ज लैंग्वेज मॉडल जैसी सर्विस प्रोवाइड करता है। इसका भरपूर इस्तेमाल जनरेटिव AI फीचर्स का लाभ लेने वाले क्लाइंट्स उठा सकेंगे। आपको बता दे कि इस क्लाउड नेटिव प्लेटफार्म पर 500 REST API और डेटा API अवेलेबल है। जिनके द्वारा बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी जरूरत के अनुसार कस्टमाइज मशीन लर्निंग सर्विस क्रिएट कर सकती है। बताया जा रहा है कि जिओ ब्रेन को करीब 2 साल के रिसर्च के बाद ही लॉन्च किया जा रहा है। इस प्लेटफार्म को तैयार करने के लिए सैकड़ों इंजीनियर शामिल थे। यहां प्लेटफार्म AI और मशीन लर्निंग दोनों ही पावर्स के साथ में आएगा।

 

Jio Brain से क्या फायदा है?

Jio Brain कई सारे फीचर्स के साथ लॉन्च हो रहा है इसमें ऑटोमेशन और जनरेटिव दोनों प्रकार की सुविधाएं मिलेगी। इसकी हेल्प से यूजर्स बड़ी सिंपली फोटो से वीडियो, टेक्स्ट से म्यूजिक, टेक्स्ट से इमेज और वीडियो जनरेशन कर पाएंगे। इतना ही नहीं इस पर कोडिंग करना भी बहुत सिंपल है।

 

Advertisement

Leave a Comment