FASTag KYC अपडेट कैसे करें? 29 फरवरी है लास्ट डेट, FASTag KYC जल्दी करें अपडेट

Paytm पर आरबीआई के बड़े एक्शन लेने से सभी यूजर काफी घबराए हुए हैं और घबराए भी क्यों ना क्योंकि 29 फरवरी के बाद कई सारी सर्विस पेटीएम में नहीं मिलेगी। अभी आपके पास 29 फरवरी तक टाइम है जिसमें आप आराम से FASTag KYC अपडेट कर सकते हैं। केवल 29 फरवरी तक का ही टाइम मिला है इसलिए जल्द से जल्द बिना देर करें FASTag की KYC को अपडेट करें। RBI के एक्शन के बाद पेटीएम के शेयर भी लुढ़क चुके हैं। केवाईसी कंपलीट ना होने पर आप कई सारी मुसीबत से जूझ सकते हैं। FASTag KYC अपडेट न होने की स्थिति में आप शायद ब्लैक लिस्ट भी हो सकते हैं। जिस वजह से आपको टोल प्लाजा पर दोगुना पेमेंट भी चुकानी पड़ सकती है। आप इस असुविधा से बचने के लिए जल्द से जल्द केवाईसी जरूर अपडेट करें। चलिए हम कुछ ओर विशेष जानकारी को नीचे जानते हैं।

Advertisement

 

FASTag KYC की इंपॉर्टेंट डेडलाइन्स

FASTag एक तरह से इलेक्ट्रॉनिक्स टोल कलेक्शन सिस्टम होता है। इसके उपयोग से आप कोई से भी टोल प्लाजा पर वह भी ऑटोमेटिक पेमेंट कर सकते हैं। सरकार के द्वारा निर्धारित 29 फरवरी ते हो चुकी है जिसके अंतर्गत आप जल्द से जल्द FASTag KYC अपडेट कर सकते हैं।

 

29 फरवरी है लास्ट डेट – FASTag KYC जल्दी करें अपडेट

जी हां दोस्तों 29 फरवरी 2024 को लास्ट डेट है इस समय के अंदर अगर आपने FASTag KYC अपडेट कर लिए तो आप दोगुने टोल टैक्स से बच सकते हैं।

 

FASTag KYC अपडेट कैसे करते हैं?

FASTag KYC अपडेट करने के लिए कुछ जानकारियां हैं। जिनको फॉलो करके आप भी घर बैठे ऑनलाइन सिंपल प्रोसेस के द्वारा कंप्लीट कर सकते हैं। निम्नलिखित माध्यम से जानते हैं

1. दोस्तों सबसे पहले तो आपके लॉगिन करना है और लॉगिन करने के पश्चात बाएं तरफ ऊपर की ओर My profile जैसा ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दीजिए।
2. जहां पर आपको KYC के सभी सेक्शंस पर क्लिक करना है।
3. फिर आपको KYC क्षेत्र में जाकर customer type का चुनाव कर लेना है। इतना सब करने के बाद जरूरी फील्ड को जरूर भरें।
4. दोस्तों आपको ध्यान देना है कि जो इंपॉर्टेंट आईडी प्रूफ और एड्रेस प्रूफ है उनको आपको सबमिट करना है।
5. सबमिट करने के बाद आपको Declaration पर क्लिक कर देना है।

 

Bank FASTag यूजर्स किस तरह कर सकते हैं केवाईसी?

अगर आप एक Bank FASTag यूजर्स हैं तो आपको केवाईसी अपडेट करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना होगा जैसे-

1. दोस्तों आपके पास अगर किसी भी बैंक का जारी FASTag है तो इसके लिए आपको netc.org.in/request -for-netc-fastag वेबसाइट पर जाना होगा और लोगिन करना होगा।
2. फिर आपको अपने बैंक को चुनना है और लोगिन करना है। सभी बैंकों का केवाईसी अपडेटेड प्रोसेस अलग-अलग होता है।
3. आपको अगर दिक्कत आ रही है तो आप बैंक से भी संपर्क कर सकते हैं।

Advertisement

Leave a Comment