डिसीज X वायरस क्या है? क्यों है कोविड-19 से भी ज्यादा खतरनाक?

दोस्तों अभी कुछ समय पहले कोविड-19 वायरस जैसी महामारी ने कई देशों को खोखला कर दिया। इस वायरस में कई लोगों की समय से पहले ही आकस्मिक मृत्यु हो गई। कोविड-19 में कई लोगों ने अपने परिजनों को हमेशा के लिए खो दिया। बहुत से लोग अपने परिजनों से बिछड़ गए इसके बाद आई फ्लू जैसा वायरस आया लेकिन यहां वायरस अधिक खतरनाक नहीं था लेकिन अभी वर्तमान समय में विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) का कहना है कि बहुत जल्द ही एक नई महामारी अपना पहला चरण शुरू कर सकती है। आपको दोस्तों जानकारी के अनुसार बता दे कि यहां वायरस, जिसको ‘डिसीज X’ नाम दिया गया है। यहां कोविड-19 वायरस से भी ज्यादा ही घातक व जानलेवा होने वाला है।

Advertisement

 

डिसीज X के बारे में ओर अधिक इनफॉरमेशन-

डिसीज X वायरस के बारे में यहां कहां जा रहा है कि शायद यहां वायरस 50 मिलियन लोगों को मार सकता है। आपके मन में एक प्रश्न जरूर आया होगा कि आखिर यहां डिसीज X है क्या तो आइए नीचे विस्तार से जानते हैं।

 

डिसीज X वायरस क्या है?

आपको ज्ञात करा दे की यहां वो पाइथोजेनिया वायरस है। जो की सर्कुलेट हो रहा है अभी UK के रिसर्चर द्वारा अनुमान लगाया गया है कि जब तक हम सभी इस नई महामारी के लिए पूर्ण रूप से तैयार ना होंगें। तब तक इस महामारी की चपेट में कई लोग आ चुके होंगे लगभग बहुत सारे लोगों की डेथ हो सकती है। सूत्रों के अनुसार यहां वायरस वास्तविक में कोरोना वायरस से भी अत्यधिक विशाल व डेंजरस है। यहां लोगों को बीमार व कमजोर बना सकता है। उनको मौत के घाट भी उतार सकता है। इस वाइरस को जो डिसीज X नाम दिया है वहां WHO द्वारा दिया गया है।

Advertisement

Leave a Comment