LIC इंश्योरेंस एजेंट भर्ती: 12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, इंश्योरेंस एजेंट के पदों पर भर्ती निकली, आवेदन अभी करें।

LIC इंश्योरेंस एजेंट भर्ती: LIC द्वारा 12वीं पास युवाओं ओफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है इंश्योरेंस एजेंट के पदों पर, दोस्तों आवेदन फॉर्म 21 मई से शुरू हो चुके हैं। वही आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 रखी गई है। 12वीं पास उम्मीदवार के लिए बड़ा ही अच्छा मौका है। आप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एलआईसी द्वारा इंश्योरेंस एजेंट के लगभग 50 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। चलिए दोस्तों जल्द से जल्द सभी जानकारियां विस्तार से जानते हैं।

 

LIC इंश्योरेंस एजेंट भर्ती में आवेदन शुल्क कितना है?

LIC इंश्योरेंस एजेंट भर्ती में आवेदन शुल्क किसी भी प्रकार का नहीं रखा गया है। मतलब आप बिना किसी शुल्क के आवेदन कर सकते हैं।

 

LIC इंश्योरेंस एजेंट भर्ती में आयु सीमा क्या है?

LIC इंश्योरेंस एजेंट भर्ती में आयु सीमा न्यूनतम 25 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है। दोस्तों आयु की गणना 21 मई 2024 के आधार पर ही होगी।

 

LIC इंश्योरेंस एजेंट भर्ती में शैक्षणिक योग्यता क्या है?

LIC इंश्योरेंस एजेंट भर्ती में शैक्षणिक योग्यता 12वीं कक्षा पास रखी गई है वहां भी किसी मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा जिसके बाद ही आप आवेदन कर सकते हैं।

 

LIC इंश्योरेंस एजेंट भर्ती में आवेदन कैसे करें?

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आपको एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशंस को देख लेना है उसके पश्चात ही दोस्तों ऑनलाइन आवेदन करें।
जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने की सोच रहे हैं उनको सबसे पहले नेशनल करियर सर्विस की ऑफिशल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
आवेदन फार्म करने के लिए नीचे लिंक दिया गया है। जिस पर क्लिक करके आप डायरेक्ट ही होम पेज पर पहुंच जाएंगे।
आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद आपको पूछी गई सभी जानकारी को सही तरीके से दर्ज कर देना है।
सभी जानकारी को सही तरीके से दर्ज करने के बाद कुछ आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड भी करना है इसके पश्चात आपको सबमिट बटन पर फाइनली क्लिक करना है।
दोस्तों अंत में इसका प्रिंटआउट जरूर निकाल ले जो आपको फ्यूचर में बहुत काम आ सकता है।

 

आवेदन फॉर्म : 21 मई 2024 से शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन : डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन : क्लिक हियर

Leave a Comment