जिला न्यायालय भर्ती: ग्रुप डी और एलडीसी पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन जल्दी करें।

जिला न्यायालय भर्ती 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी और एलडीसी भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। लगभग दोस्तों 99 पदों पर यह नोटिफिकेशन जारी हुआ है आवेदन फॉर्म भी 24 मई 2024 से शुरू हो चुके हैं और वहीं अंतिम तिथि 24 जून 2024 निश्चित की गई है। इसमें दोस्तों यूडीसी, एलडीसी, सील बेलीफ, प्रोसेस सर्वर और ग्रुप डी के पदों पर भर्तियां निकली है 8वी एवं 10वीं पास युवाओं के लिए बहुत ही सुंदर मौका है। बिना देर करें जल्द से जल्द अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन जरूर करें।

 

जिला न्यायालय भर्ती में आवेदन शुल्क क्या है?

जिला न्यायालय भर्ती में आवेदन शुल्क एलडीसी पद के लिए शुल्क 500 रुपए और अभी जो आरक्षित परिवार को में आते हैं उनके लिए ₹300 निर्धारित किए गए परंतु एलडीसी और सील बेलीफ पद के लिए अभिषेक ₹300 एवं आरक्षित वर्ग में जाते हैं उनके लिए ₹200 निश्चित किए गए। वहीं इसके विपरीत प्रोसेस सर्वर और ग्रुप डी के पदों के लिए आरक्षण का ₹200 तथा आरक्षित वर्गों के लिए 150 रुपए रखे गए हैं।

 

जिला न्यायालय भर्ती में आयु सीमा क्या है?

जिला न्यायालय भर्ती में आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है परंतु दोस्तों आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 के तहत होगी और वही सभी वर्गों को सरकारी नियम के अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है।  

 

जिला न्यायालय भर्ती में शैक्षणिक योग्यता क्या रखी गई है?

इस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता अपर डिवीजन क्लर्क पद के लिए ग्रेजुएट और कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट होना बहुत ही अनिवार्य है।
वहीं अगर एलडीसी और सील बेलीफ पद की बात करें तो इसमें अभ्यर्थी 10वीं पास और कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट होना चाहिए।
इसके अलावा ग्रुप डी और प्रोसेस सर्वर पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान द्वारा 8वीं कक्षा पास होना चाहिए।

 

जिला न्यायालय भर्ती में चयन प्रोसेस क्या है?

जिला न्यायालय भर्ती में चयन प्रोसेस में लिखित एग्जाम, कंप्यूटर स्किल टेस्ट, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के तहत ही होगा।

 

जिला न्यायालय भर्ती में आवेदन प्रोसेस क्या है?

दोस्तों जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है। उनको बता दे की आवेदन ऑनलाइन मोड में रखे गए हैं और वही आवेदन शुरू भी हो चुके हैं अंतिम तिथि 24 जून निर्धारित की गई है।
आपको सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन को एक बार जरूर पूरा देख लेना है उसके बाद ही आवेदन करें।
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे लिंक दिया गया है अब वहां से डायरेक्ट आवेदन कर सकते हैं।
लिंक पर क्लिक करने के बाद आवेदन फॉर्म ओपन होगा जितनी भी जानकारी मांगी गई है। उसको सही सही दर्ज कर दीजिए फिर आपको आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करना है और फिर पासवर्ड साइज फोटो और सिग्नेचर को भी स्कैन करके अपलोड कर देना है।
अंत में आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
अब आपको लास्ट में सबमिट बटन पर क्लिक करना है। इस आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल कर रख ले जो आपको फ्यूचर में बहुत काम आएगा।

 

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म :- 24 मई 2024 से शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि :- 24 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन :- डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन :- यहाँ से करें

Leave a Comment