राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती: 12वी पास के लिए खास मौका, डाटा मैनेजर के 3825 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन जल्दी करें।

National Rural Mission Vacancy 2024: राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में लगभग 3825 रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और इसकी अंतिम तारीख भी फिक्स हो चुकी है। आवेदन भी ऑनलाइन मोड में शुरू हो चुके हैं आवेदन फार्म 16 मार्च से शुरू हुए हैं और इसकी अंतिम तारीख 5 अप्रैल है। बहुत ही अच्छा मौका है 12वी पास स्टूडेंट के लिए, इसमें डाटा मैनेजर का पद नियुक्त किया गया है। जो भी उम्मीदवार है जिनकी इच्छा है वह ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। चलिए इससे जुड़ी और भी इनफॉरमेशन हम नीचे डिटेल में जानते हैं।

 

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में आवेदन शुल्क कितना है?

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में आवेदन शुल्क के बारे में जाने तो जर्नल ओबीसी और एमएससी ओबीसी वर्गों के लिए ₹350 फिक्स किए गए हैं। जो अन्य वर्गों में आते हैं उनके लिए आवेदन शुल्क ₹250 रखे गए हैं।

 

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में आयु सीमा क्या है?

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और वही अधिकतम 43 वर्ष निर्धारित की गई है।

 

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए?

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में शैक्षणिक योग्यता बात करें तो केवल 12 पास, स्नातक, पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा होना चाहिए।

 

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में चयन प्रोसेस क्या है?

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में चयन प्रोसेस केवल रिटन टेस्ट और कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट रखी गई है। उसी के आधार पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन होगा।

 

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में आवेदन कैसे करें?

राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती में आवेदन करने के लिए मोड को चुना गया है इसलिए आप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए नीचे लिंक दी गई है जिस पर क्लिक करके आप भी आवेदन कर सकते हैं पर उससे पूर्व आपके दोस्तों ध्यान देना है कि एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पढ़ लेना है। इसके बाद ही आगे की पूरी प्रोसेस को कंप्लीट करे।

ऑफिशल नोटिफिकेशन: Click Here

ऑनलाइन आवेदन: Click Here

Leave a Comment